Patanjali Corona Kit

पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट दावा किया कोरोना की आयुर्वेदिक दवा 'कोरोनिल' बनाई 

Patanjali Corona Kit

योगगुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को दावा किया कि पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट ने कोरोना की आयुर्वेदिक दवा 'कोरोनिल' बनाई है। बाबा रामदेव ने हरिद्वार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, दवा ट्रायल कोरोना के मरीजों पर किया गया है। ट्रायल में सामने आया कि 69 फीसदी कोरोना के मरीज 3 दिन में रिकवर हुए। वहीं, 7 दिन तक दवा देने पर 100 फीसदी रिकवरी रेट रहा। पतंजलि ने तीन दवाओं की एक किट लॉन्च की। जिसमें टेबलेट के रूप में कोरोनिल, अणु तेल और श्वासारि वटी है।

आचार्य बालकृष्ण ने ट्विटर पर लिखा, ट्रायल में एक भी मौत नहीं हुई

पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण नेइसकी जानकारी मंगलवार रात को ट्वीट के जरिए भीदी। आचार्य बालकृष्ण ने लिखा, हमने ट्रायल के नियमों का 100 फीसदी पालन करते हुए जानकारी आयुष मंत्रालय को दी है। आयुर्वेदिक दवा तैयार होने की पूरी कहानी आचार्य ने अपने ट्वीट में दी है। उन्होंने लिखा, आयुर्वेदिक दवा का ट्रायल किया गया। दवा देने के 3 से 15 दिन बाद कोरोना के रोगी की रिपोर्ट निगेटिव आई। ट्रायल में शामिल किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

आयुर्वेदिक दवा में मौजूद तत्व इम्युनिटी बढ़ाते हैं

आचार्य बालकृष्ण के मुताबिक, दवा को पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों ने तैयार किया है। इसे तैयार करने में दिव्य श्वासारि वटी., गिलोय घनवटी, तुलसी घनवटी और पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल के साथ दिव्य अणु तेल का प्रयोग किया है। इन दवाओं में फाइटोकेमिकल और जरूरी खनिज तत्व हैं जो कोरोना के लक्षणों का इलाज करने के साथ इम्युनिटी बढ़ाते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Patanjali Corona Kit
Coronil patanjali launched corona kit claims Ayurvedic medicine Coronil cures covid-19 and has 100 percent recovery


from https://ift.tt/318Mkdfvia IFTTT